Buy Fast Growing Plants

Buy Fast Growing Plants
Buy Fast Growing Plants

Saturday, September 8, 2018

आइये जाने किस रंग का गुलाब बदल सकता है हमारी किस्मत

वैलेंटाइन डे वाले दिन हर प्रेमी द्वारा अपने पार्टनर को गुलाब देकर प्यार का इजहार करता हैं। इस दिन चारों तरफ सभीकुछ लाल ही दिखाई देता हैं। क्योंकि लाल गुलाब प्यार का सूचक होता हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि गुलाब लाल के अलावा भी कई रंग के होते हैं और हर रंग के गुलाब का अपना महत्व होता हैं। अगर अधूरी जानकारी के किसी को किसी ओर रंग का गुलाब दिया जाये तो यह रिश्ते में खटास ला सकता हैं, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं हर रंग के गुलाब का मतलब, जिसको जानकर आपको वैलेंटाइन पर किसी तकलीफ या शर्मिंदगी का सामना न करना पड़े। 




तो आइये जानते हैं किस रंग का गुलाब क्या कहता हैं ?

Red Rose :-





अगर आप रेड रोज पसंद करते है तो इसका मतलब है आप बहुत रोमांटिक हैं। अपने प्यार को दर्शाने का बेहतर जरिया रेड रोज ही है। आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उसे इस बात का एहसास कराना चाहते हैं तो लाल गुलाब जरूर भेंट करें।

Yellow Rose :-




यह गुलाब दोस्ती का चिन्ह माना जाता है। यदि आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब दें। ये दोस्ती की शुरुआत करने के लिए अच्छा माना जाता है। साथ ही ये खुशहाली लाता है और किसी को 'गेट वेल सून' कहने के लिए सबसे अच्छा तराका है।

White Rose :-





व्हाइट रोज शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है। आप ने ब्राइड्स को सफेद गुलाब ले जाते हुये देखा होगा। ये प्रतीक है कि आप अगर अपने किसी प्रियजन को सॉरी कहना चाहते हैं तो वाइट रोज से अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। अपने बेस्ट फ्रेंड को या नई दुल्हन को सफेद गुलाब दे सकते हैं।

Pink Rose :-




पिंक रोज किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। वह आपका बेस्ट फ्रेंड, मंगेतर या कोई भी हो सकता है।

Green Rose :-




ग्रीन रोज सुख, संपत्ति, उपज का प्रतीक होता है। ये फूल आप उस करीबी को गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे आप जीवन में कामयाबी की बुलंदी पर पहुंचाना चाहते हैं।

Orange Rose :-



ऑरेंज रोज आपके मोह और उत्साह को दर्शाता है। इसलिए अपने जज्बात को एक्सप्रेस करने का यह भी एक अच्छा मीडियम बनता है।

Black Rose :-





काले रंग का गुलाब भी आपकी फिलिंग दिखाता है। यह गुलाब आपकी दुश्मनी को दर्शाता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे अवॉइड करें।

Blue Rose :-





नीला गुलाब प्राकृतिक रूप से तैयार नहीं होता है। इसे बनाया जाता है। नीला रंग आप को शांति और सौम्यता प्रदान करता है।

Purple Rose :-




बैंगनी गुलाब रॉयल्टी दर्शाता है। बैंगनी गुलाब के फूल के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए। लैवेंडर गुलाब पहली नजर या आकर्षण पर प्यार का इजहार करने के लिए भी होता है। आप जिसे प्यार करते हैं और कह नहीं पा रहे हैं उसे बैंगनी रंग के गुलाब भेजिये वो आप की बात समझ जायेगी।




                                      

No comments:

Post a Comment