Buy Fast Growing Plants

Buy Fast Growing Plants
Buy Fast Growing Plants

Wednesday, August 29, 2018

आइये जाने चेहरे की सुन्दरता कैसे बढ़ायेगा नींबू

कई महिलाएं यह नहीं जानती की नींबू का उपयोग चेहरे पर कैसे किया जाना चाहिये। नींबू एक ब्‍लीचिंग एजेंट है जिसे चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे में रौनक आएगी और सभी दाग-धब्‍बे दूर हो जाएंगे। अगर आपको भी अपने चेहरे को साफ बनाना है तो यहां पर जानिये कि नींबू को प्रभावकारी तरीके से कैसे प्रयोग किया जा सकता है। 



1-  गोरी त्‍वचा पाने के लिये :- 





नींबू को स्‍लाइस में काटिये और उसे सीधे अपने चेहरे पर रगडिये। 30 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। अगर चेहरा ड्राई हो जाता है तो मॉइस्‍चराइजर लगाएं। ऐसा रोजाना करने से आपका चेहरा गोरा हो सकता है।

2-  लेमन स्‍प्रे:-





 अगर आपकी त्‍वचा संवेदनशील है तो उस पर नींबू सीधे लगाने के बजाए उसका रस पानी के साथ मिक्‍स कर के उसे स्‍प्रे के रूप में लगाएं। इस स्‍प्रे से अपने चेहरे को रोजाना धोएं।

3-  लेमन एक्‍सफोलिएशन:- 





एक कटोरी में नींबू का रस, 1 चम्‍मच ब्राउन शुगर और 1 अंडे का सफेद भाग मिक्‍स कर के पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर गोलाई में रगडिये और डेड स्‍किन को साफ कीजिये।

4-  लेमन लोशन :- 





लेमन लोशन बनाने के लिये ग्‍लीसरीन के तीन भाग में नींबू के रस का दो भाग मिलाइये।

5-  लेमन फेस मास्‍क :-


नींबू का रस, टमाटर का रस, खीरे का रस और चंदन पाउडर को एक साथ मिक्‍स कर के पेस्‍ट बनाएं। इस फेसपैक को चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। इससे आपका चेहरा अत्‍यधिक साफ हो कर चमकने लगेगा।


                             

No comments:

Post a Comment