Buy Fast Growing Plants

Buy Fast Growing Plants
Buy Fast Growing Plants

Thursday, August 30, 2018

अगर आप चाहते है की आपकी त्वचा रहें हरदम चमकती और सॉफ्ट तो करे इसका उपयोग


हर मौसम में आपकी त्वचा खिली-खिली रहे, तो एलोवेरा सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। विशेषकर गर्मियों में तो एलोवेरा रामबाण का काम करता है। यह त्वचा को मॉइस्चर ही नहीं करता, बल्कि मौसमी प्रभाव से त्वचा की सुरक्षा भी करता है। सनबर्न हो या शुष्क त्वचा, सारी समस्याओं को चुटकियों में दूर करता है एलोवेरा




क्लींजर भी है एलोवेरा :-



क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा स्किन क्लींजर का भी काम करता है। तभी तो इसका इस्तेमाल मुंहासों और चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए किया जाता है।



रोजाना एलोवेरा का एक छोटा टुकड़ा ले और इसे थोड़े पानी में उबालें। इसके बाद इसे शहद के साथ मिक्सी में पीसें। इस गाढ़े पेस्ट को मुंहासों पर 15 मिनट तक लगाएं। फिर देखिए इसका जादू।

खोने न दें नमी :-



यदि आपकी त्वचा शुष्क है, तो एलोवेरा से अच्छा और क्या हो सकता है आपके लिए। यदि नित्य इसके रस को चेहरे पर लगाएं, तो त्वचा की नमी बरकरार रहेगी। साथ ही इससे स्किन में कसाव भी आता है।

झुर्रियां नहीं सताएंगी :-

तेज धूप की वजह से चेहरे पर असमय झुर्रियां दिखने लगती हैं। मगर आप इसे रोक सकते हैं, एलोवेरा जेल से चेहरे की मालिश करके। इसका रस त्वचा में कसाव लाता है। वहीं इसमें मौजूद विटामिन-सी आैर ई त्वचा को अंदर से पोषित कर निखार लाने का काम करते हैं।
ज्यादा देर तक धूप में रहने से सनबर्न की समस्या होती है। खासकर गर्मियों में यह समस्या बढ़ जाती है। इससे स्किन पर कालापन आ जाता है। कभी-कभी तो त्वचा में जलन भी होने लगती है। ऐसा होने पर एलोवेरा जेल से चेहरे की मालिश करना अच्छा रहता है।

ब्यूटी प्रोडक्ट में भी एलोवेरा :-

एलोवेरा का सबसे बड़ा फायदा है कि इसका कोई अतिरिक्त प्रभाव नहीं होता। अगर आप इसके नेचुरल रूप में ही इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो भी यह फायदेमंद ही है।




इतने सारे फायदों को देखते हुए बाजार में ऐसे कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट भी आने लगे हैं, जो एलोवेरायुक्त हैं। अगर आप भी इस तरह का कोई प्रोडक्ट खरीदने जा रही हैं, तो सबसे पहले अपनी त्वचा की प्रकृति जान लें। फिर सही प्रोडक्ट खरीदें। 




                         

No comments:

Post a Comment